सर्दियों में ऑइली स्किन की देखभाल कुछ ऐसे करें

ऑयली स्किन वाले सर्दियों का  बेसबरी  से इंतजार करते है। इस मौसम में उनकी स्किन का चिपचिपाहट उन्हें परेशान नहीं करता। दूसरी ओर रूखी त्वचा वाले इस मौसम से दूर भागने का प्रयास करते हैं। चहरे की देखभाल तो हर मौसम में करनी ही पड़ती है। ये हो सकता है कि किसी मौसम में स्किन की ज्यादा देखभाल करनी पड़ती है तो किसी में कम। लेकिन ऐसा कभी नहीं होता कि आप रूटीन बातों को नजरअंदाज कर दें।

oily Skin

अगर सर्दियों में ऑयली स्किन की थोड़ी सी भी देखभाल करेंगे तो ऑयली स्किन नॉर्मल स्किन की तरह ही दिखने लगेगी। यकीन मानिये अगर आप हमारी बातो पर थोड़ा-सा भी अमल करेंगे तो आप की ऑयली स्किन काफी खूबसूरत नजर आ सकती है …

Advertisement

Face Wash

दिन में दो बार अपने चहरे को फेसवॉश से धोए। सर्दियों में स्किन इतनी ऑयली नहीं रहती,आप चाहे तो किसी भी फेसवॉश को यूज़ कर सकती है जो आप को सुट करता हो।

Oily Skin

Scrub

सर्दियों में स्क्रबिंग को अपनी फसकेयर लिस्ट से बाहर निकालने की सोच रही है तो ऐसा सोचना भी नहीं। स्क्रब डेड स्किन को निकालने में मदद करता है। सप्ताह में एक बार तो इसका प्रयोग करना ही चाहिए।

Advertisement

oily Skin

Toner

टोनर खुले पोर्स को बंद करने में सहयता करता है। यह स्किन के पीएच स्तर को बरकरार रखता है। ऑयली स्किन वालो के स्किन पोर्स बड़े होते है और खुले में बैक्टीरिया एकत्र होते है। इसलिए उन्हें बंद करना जरूरी हो जाता है।

oily Skin

Advertisement

Moisturizer

सर्दियों की हवा आप की स्किन से नमी चुरा सकती है। रूखी स्किन से बचने के लिए मॉस्चराइज़र यूज़ करें, पर जितनी जरूरत हो उतनी ही। अगर हो सके तो  लिक्विड मॉस्चराइज़र यूज़ करनी चाहिए। सर्दियों में स्किन की नमी से चिपचिपाहट नहीं होती। यह स्किन को नर्म और मुलायम रखने का काम करती है।

oily Skin

Sunscreen

सर्दियों में इतनी तेज धूप तो नहीं होती पर फिर भी सनस्क्रीन लगाना जरूरी होता है। सनस्क्रीन का एसपीएफ़ स्तर  30 या इससे अधिक होना चाहिए।

Advertisement