आइस के फायदे चौंका देंगे (Benefits of ICE for skin in Hindi)

कुछ तो आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में अपनी स्किन का ध्यान नहीं रख पाते। उनके पास खुद के लिए टाइम नहीं होता, तो पार्लर तो जाएगी कैसे। ऐसे में उनके सामने स्किन को लेकर बहुत सी समस्याए खड़ी हो जाती है। पर दूसरी ओर ऐसे भी है जिनके पास टाइम भी होता है पर वे पार्लर जाने को फैसन समझती है और आ कर बोलती है, मैं पार्लर में इतने रुपए लगाकर आई। वे केमिकल युक्त प्रोडक्ट को यूज़ करती है। इन प्रोडक्ट से स्किन थोड़े टाइम के लिए तो ग्लो करती है पर इनसे नेचरल ग्लो नहीं आता। तो आइये आज आपको बताते है कि कैसे आप आइस को स्किन केयर प्रोडेक्ट में शामिल करके पा सकती है नेचरल ग्लोइंग स्किन …

Use of ICE

प्राइमर के रूप में आइस का यूज़

आइस प्राइमर के तौर पर काम करता है। मेकअप से पहले कॉस्मेटिक प्राइमर की जगह आइस का यूज़ करें, जिससे मेकअप लम्बे समय तक बना रहेगा। आइस स्किन से आयल सोखकर पोर्स की बंद करती है।

Advertisement

Use of ICE

फेस मिस्ट के रूप में आइस का यूज़

कई बार अचानक किसी पार्टी में जाना पड़ जाता है और आपके फेस पर थकावट साफ दिख रही है। ऐसे में आइस का यूज़ फेस मिस्ट के रूप में कीजिये। यकीन मानिये इसके बाद आप काफी तरो-ताजा फील करेगी।

मुहासों के लिए फायदेमंद

ऑयली स्किन वाले मुहासों की वजह से बहुत परेशान होते है इन्हें दूर करने के लिए वे तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का यूज़ करते है लेकिन आइस के यूज़ से मुहासों से छुटकारा मिल सकता है। बेहतर परिणाम के लिए नीम और पुदीने की पतियों को पानी में उबालकर आइस जमने के लिए रखें और फिर इसकी मसाज करें ।Use of ICE

Advertisement

आइस से स्किन को पोषण मिलता है

जिस तरह फल-सब्जियाँ हमारे शरीर के लिए जरूरी है उसी तरह आइस भी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इससे स्किन पर नेचरल ग्लो आता है। स्किन बेदाग होकर चमकने लगती है।

 

डार्क-सर्कल और आँखों की सूजन कम करती है

आँखों के नीचे हुए काले घेरे को कम करती है और आँखों की सूजन को दूर करने के लिए भी आइस का यूज़ करते है। बेहतर परिणाम के लिए ग्रीन टी को पानी में उबालकर ठंडा होने दें और फिर आइस जमने के लिए रख दें। खीरे के रस या गुलाब जल को की आइस बनाकर लगाने से भी डार्क सर्कल जल्दी ठीक होते है।

Advertisement

Use of ICE

हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट में फायदेमंद

आइस थ्रेड़िग और वैक्सिंग में होने वाले दर्द से भी छुटकारा दिलाती है। हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट लेने के बाद स्किन पर आइस लगा लें, इससे जलन और दर्द नहीं होगा।

सनबर्न और झुर्रियों से छुटकारा

धूप की वजह से सनबर्न की दिक्क्त हो जाती है। इससे बचने के लिए आइस लगाए साथ ही चहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों के लिए भी आइस मददगार है इसके लिए पानी में जेसमीन या लैवेंडर आयल मिलाकर आइस जमने के लिए रखें। इस आइस से चहरे पर मसाज करने से फर्क आप को खुद दिखेगा।

Advertisement

Use of ICE